अप्लाइव: नए जमाने का सेलिब्रिटी-फैन एंगेजमेंट प्लेटफॉर्म

लाइव सोशल स्ट्रीमिंग ऐप जो लाइव स्ट्रीमर्स को आकर्षित करने, इनक्यूबेट करने और प्रशिक्षित करने के प्रयासों में निवेश कर रहा है

जून: सोशल मीडिया और अन्य डिजिटल प्लेटफॉर्म पर बढ़ती लोकप्रियता और सर्वव्यापीता के कारण लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग एक महत्वपूर्ण डिजिटल मार्केटिंग टूल और लोगों के सामजिक जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा बन गया है।

लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग के कई परिचित और प्रभावी उपयोगों में इसके उन लोगों को कार्यक्रम के नजदीक लाने की क्षमता जो कि इन कार्यक्रमों का हिस्सा नही बन पाते, कंपनियों के लिए ब्रांड के प्रति जागरूकता बढ़ाना और मनोरंजन का स्रोत बनना है।

भारत विशेषकर उन लाइव स्ट्रीमर्स के लिए एक बड़ा बाजार बन गया है जो लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग के शक्ति और तत्कालिता का सहारा लेकर अपने व्यवसाय और व्यक्तिगत लक्ष्यों की प्राप्ति का प्रयास कर रहे हैं। अर्शी खान, नैना सिंह, और प्रिंस नरूला जैसे सितारों के अप्लाइव से जुड़ने से ये साबित होता है कि बॉलीवुड भी लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म की ओर बढ़ रहा है।

uplive New Age Celebrity-Fan Engagement Platform
uplive New Age Celebrity-Fan Engagement Platform

अप्लाइव एक सोशल स्ट्रीमिंग एप है जिसका उद्देश्य वीडियो कॉन्टेंट प्रोडक्शन और लाइव चैट सॉफ्टवेयर के क्षेत्र में क्रांति लाना है। इसके यूजर्स स्थानीय और विश्व स्तर पर नए दोस्त बना पायेंगे। 200 मिलियन रिजिस्टर्ड यूजर्स और 17 मिलियन स्ट्रीमर्स के साथ, ये एप विभिन्न पृष्ठभूमि और जगह के लोगों को एक साथ लाता है और उनको अपने साझा रुचियों को लाइव स्ट्रीमिंग, शॉर्ट वीडियो और मैसेजिंग के द्वारा आनंद उठाने के लिए एक स्थान प्रदान करता है।

अप्लाइव भाषा और लेखन का वास्तविक समय में बेहद आसानी से अनुवाद करता है जिसकी मदद से इसके उपयोगकर्ता अलग भाषा बोलने के बावजूद एक दूसरे से आसानी से बात कर सकते हैं। वर्तमान में ये ऐप 140 भाषाओं का रियल टाईम टेक्स्ट टू स्पीच अनुवाद करने में सक्षम है।

अप्लाइव बाजार में उन उभरते सोशल ऐप में से है जो 3D, ऑगमेंटेड रियलिटी टेक्नोलॉजी द्वारा संचालित इंटरैक्टिव विजुअल इफेक्ट्स और इन ऐप लाइव स्ट्रीमिंग के साथ एकीकृत एचटीएमएल गेम्स प्रदान करते हैं। इन्हीं अनूठी और नवीन विशेषताओं के कारण अप्लाइव तुरंत ही #1 इंडिपेंडेंट लाइव सोशल प्लेटफार्म बन गया।

ऐप के भीतर, यूजर इंगेजमेंट कायम रखने के लिए अलग अलग चुनौतियां, प्रतियोगिताएं, और पुरस्कार रखा गया है। अपलाइव प्रीमियम मनोरंजन सामग्री पर केंद्रित है; उपयोगकर्ता प्रतिभा दिखाने और दूसरों के साथ जुड़ने के लिए नृत्य, संगीत, कॉमेडी, खाना पकाने और अन्य शैलियों में से चुन सकते हैं। अप्लाइव एक स्ट्रीमर प्रशिक्षण कार्यक्रम के माध्यम से स्ट्रीमर को भी बढ़ावा देता और उभरते हुए टैलेंट को पुरस्कृत करता है।

अप्लाइव का उद्देश्य विभिन्न श्रेणियों में कंटेंट निर्माताओं के समूहों का समर्थन करना है। अप्लाइव के इंडिया मार्केटिंग मैनेजर, श्री अहमद मुख्तियार के अनुसार, “देश का तेजी से डिजिटलीकरण हो रहा है और भारत में अधिकांश इंटरनेट उपयोगकर्ताओं द्वारा स्थानीय भाषा की सामग्री की मांग बढ़ रही है। अप्लाइव क्रिएटर्स को कहानी साझा करने और समान विचारधारा वाले समुदाय से जुड़ने के लिए सशक्त बनाकर इस मांग को पूरा करता है।

Uplive में लगभग किसी भी ब्रांड के लिए एक स्पष्ट विकास हैक बनने की क्षमता है, क्योंकि यहां कंपनी अपने ग्राहकों के साथ एक अमूल्य कनेक्शन बनाने के लिए बेहतर स्थिति में होंगे। हम लाइव स्ट्रीमर्स को आकर्षित करने, इनक्यूबेट करने,और प्रशिक्षित करने के लिए अथक प्रयास कर रहे है जिससे हम गिग इकॉनमी को सक्षम कर पाए और युवा प्रतिभाओं को पुरस्कृत करें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.