US हिंसा: डोनाल्ड ट्रंप के तेवर पड़े ‘नरम’, वीडियो संदेश में हिंसा पर दुख जताया

दरअसल ट्रंप समर्थक जबरन अमेरिकी संसद कैपिटल हिल में घुस गए. उनके और पुलिस के बीच हुई हिंसा में 4 लोगों की मौत हो गई.

US Capitol Violence में ट्रंप समर्थक और पुलिस के बीच हिंसा के बीच अब राष्ट्रपति Donald Trump ने शांति और सुलह की अपील की. साथ ही ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि उनका फोकस निर्वाचित राष्ट्रपति Joe Biden को सत्ता हस्तांतरित करने पर है.

अमेरिकी संसद द्वारा बुधवार को बाइडेन की जीत की पुष्टि करने के बाद ट्रंप समर्थकों ने US Capitol की घेरेबंदी की और परिसर में घुस गए. इसे लेकर ट्रंप समर्थकों और पुलिस में हिंसक झड़प भी हुई. ट्रंप ने वीडियो संदेश जारी करके झड़प की निंदा की है.

trump message after capitol siege ready for smooth transition of power to joe biden
trump message after capitol siege ready for smooth transition of power to joe biden

कैपिटल बिल्डिंग में प्रवेश करने की घटना को लेकर व्हाइट हाउस की ओर से प्रतिक्रिया आई है. व्हाइट हाउस की प्रवक्ता की तरफ से कहा गया है कि डोनाल्ड ट्रम्प ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है. व्हाइट हाउस प्रेस सेक्रेटरी केली मैकएनी ने अमेरिकी कैपिटल पर हुए सशस्त्र विद्रोह की निंदा की.

Trump ने कहा, “20 जनवरी को एक नए प्रशासन का उद्घाटन किया जाएगा. मेरा ध्यान अब सत्ता के सुचारू, व्यवस्थित और निर्बाध परिवर्तन को सुनिश्चित करने के लिए है. यह क्षण शांति और सामंजस्य के लिए कहता है.” Trump की ओर से ये वीडियो संदेश ऐसे समय पर जारी किया गया है जब उन्हें राष्ट्रपति पद से हटाने की मांग जोर पकड़ रही है.

One thought on “US हिंसा: डोनाल्ड ट्रंप के तेवर पड़े ‘नरम’, वीडियो संदेश में हिंसा पर दुख जताया

Leave a Reply

Your email address will not be published.