हंसल मेहता Scam 1992 की ज़बरदस्त कामयाबी के बाद लेकर आ रहे हैं ‘स्कैम 2003’

Web series Scam1992: द हर्षद मेहता स्टोरी’ की बवाल कामयाबी के बाद निर्माता-निर्देशक हंसल मेहता जल्द ही देश के एक और बड़े घाटाले की कहानी पेश करने जा हैं.

दरअसल हंसल मेहता इस बार महाराष्ट्र के बहु-चर्चित ‘स्टांप पेपर घोटाले’ पर आधारित वेब सीरीज़ ‘स्कैम 2003- द क्यूरियस केस ऑफ़ अब्दुल करीम तेलगी’ लेकर आ रहे हैं. ये सीरीज़ अब्दुल करीम तेलगी के जीवन पर आधारित होगी.

scam 2003 है क्या ?

दरअसल इस वेब सीरीज़ में अब्दुल करीम तेलगी की कहानी होगी कि कैसे तेलगी ने 20 हज़ार करोड़ रुपये के ‘स्टांप पेपर घोटाले’ को अंजाम दिया था. कर्नाटक के खानपुर का रहने वाला तेलगी कैसे इस घोटाले का मास्टरमाइंड बना और कैसे इतने बड़े फ्रॉड को अंजाम दिया? और इस सीरीज़ का स्क्रीनप्ले मराठी के जाने-माने निर्देशक किरन यदनोपावित, किताब के लेखक संजय सिंह के साथ मिलकर लिख रहे हैं. मेहता के बताया कि, इस वेब सीरीज़ की शूटिंग इसी साल के आख़िर में शुरू हो जाएगी. जबकि 2022 में ये SonyLiv पर प्रसारित होगी. मेहता ने कहा एक और घोटाले की कहानी दर्शकों के सामने लाने के लिए मैं अभी से बेहद उत्साहित हूं.

ये सीरीज़ स्टांप पेपर घोटाले के आरोपी अब्दुल करीम तेलगी की 23 अक्टूबर, 2017 को बेंगलुरु में फ़ेफ़डे ख़राब होने के कारण मौत हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.