RSS की शीर्ष बैठक, बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हमलों, पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर होगी चर्चा!

BJP के वैचारिक संरक्षक RSS की कर्नाटक में होने जा रही तीन-दिवसीय बैठक के एजेंडे में बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हुए हमलों पर प्रस्ताव पारित करना, ईंधन की बढ़ती कीमतों पर चर्चा करना और पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति तैयार करना शामिल है. गुरुवार से शनिवार तक धारवाड़ में होने जा रही है बैठक पिछले दो साल में RSS की आमने-सामने होने वाली पहली बैठक होगी.

पिछले साल, RSS की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को कोविड महामारी के चलते रद्द कर दिया गया था. RSS प्रमुख, यानी सरसंघचालक मोहन भागवत तथा संगठन में नंबर दो की हैसियत पर मौजूद दत्तात्रेय होसबोले भी 350 से अधिक पदाधिकारियों के साथ होने जा रही इस बैठक में शामिल होंगे.

BJP महासचिव बी.एल. संतोष भी RSS की इस बैठक में शिरकत करेंगे. RSS के प्रतिनिधियों का कहना है कि बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहे हमलों के विरुद्ध बैठक के अंत में एक प्रस्ताव प्रस्तुत किए की संभावना है. यह प्रस्ताव काफी अहम है, क्योंकि RSS के कई पदाधिकारी तथा सत्तासीन BJP भी दुर्गापूजा उत्सव के दौरान बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिन्दुओं पर किए गए हमलों की आलोचना कर चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.