नखरौला स्टेडियम में सुबह 9 से 1 बजे तक खांसी जुखाम बुखार कोरोना जांच फ्री कैंप का आयोजन – सूर्य देव

कोरोना महामारी वायरस दुनिया में बहुत तेजी से फैल रहा है और अब गांव भी इसकी चपेट में आ गये हैं। नखरौला निवासी समाजसेवी सूर्य देव यादव ने बताया की कोरोना के लक्षण बहुत साधारण से होते हैं। खांसी जुखाम बुखार तीनों में से कोई एक हो जाए या तीनों एक साथ हो जाए वह संभवत कोरोना होता है।

आजकल इन लक्षणों वाले ज्यादातर व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाऐ जाते हैं। सूर्य देव ने आगे बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर कोरोना जांच फ्री कैंप लगाए जा रहे हैं और इसी क्रम में कल डॉक्टर संदीप पीएचसी कासन के नेतृत्व में नखरौला गांव के खेल स्टेडियम में फ्री जांच कैंप सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक लगाया जाएगा। डॉक्टर संदीप के निर्देशानुसार कैंप में जांच करवाने आने वाले हर व्यक्ति को सरकार द्वारा जारी कोरोना से बचाव के सभी नियमों का पालन करना है।

मास्क पहन कर आना है और 2 गज दूरी बनाए रखनी है। आधार आई डी साथ लाना है। समाजसेवी सूर्य देव यादव ने आगे बताया की कोरोना के मामलों में किसी किसी को दो-तीन दिन बुखार आदि आने के बाद वह व्यक्ति ठीक ठाक महसूस करने लगता है और वह मान लेता है कि अब उनको बीमारी नहीं है। परंतु वास्तव में उनके शरीर में 14 दिनों तक कोरोनावायरस रहने की संभावना बनी रहती है। जैसे ही उन्हें दो-चार दिन बाद ठीक ठाक महसूस होने लगता हैं

वैसे ही वे बाहर काम पर भी जाना शुरू कर देते हैं जबकि उनके शरीर में कोरोना वायरस मौजूद रहता है और इस प्रकार से उनके द्वारा यह वायरस अन्य लोगों में भी फैला दिया जाता है। परिणाम स्वरूप यह महामारी रुकने का नाम नहीं ले रही है।

उन्होंने आगे कहा कि हमें अच्छी तरह से मास्क हमेशा पहनकर रहना चाहिए, आपस में बात करते वक्त 2 गज की दूरी हमेशा बनाए रखनी चाहिए, बार-बार हाथ साफ करते रहना चाहिए व कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी सभी निर्देशों का सख्ताई से पालन करना चाहिए। समय पर जांच अवश्य करवानी चाहिए जिससे उचित सावधानी बरती जा सके। इसलिए जिन्हें छोटे-मोटे कोई भी लक्षण हैं वे सब कैंप में आकर अपनी जांच अवश्य करवा लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.