खट्टर सरकार ने केंद्रीय को कहा कोरोना वैक्सीन पहले सांसदों, विधायकों को दो

खट्टर सरकार ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को एक खत लिखकर कहा कोरोना वैक्सीन पहले सांसदों, विधायकों को दी जाए

कोरोना वैक्सीन का हम सब इंतजार को है। इस बीच हरियाणा सरकार ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को एक खत लिखकर सिफारिश की है कि वैक्सीन आने पर पहले माननीयों को इसे लगाया जाए। राज्य के सांसदों, विधायकों को पहले वैक्सीन लगाने के पीछे यह दलील दी गई है और दलील ये है की चूकि सांसद और विधायक जनप्रतिनिधि हैं और वो लोगों से अक्सर मिलते रहते हैं, लिहाजा कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की प्राथमिकता सूची में उन्हें शामिल किया जाना चाहिए।

covid 19
covid 19

आपको बता दें कि हरियाणा में 10 सांसद हैं। इनमें से 3 केंद्रीय मंत्री भी हैं। 90 विधायक हैं और पांच राज्यसभा सांसद भी हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजी गई सिफारिश खत में राज्य की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने कहा है कि हरियाणा सरकार चाहती है कि पहले सांसदों और विधायकों को कोरोना वैक्सीन लगाया जाए।हालांकि इस खत किसी और को शामिल नहीं किया गया जैसे मेयर, बोर्ड एवं निगमों के चेयरमैन अथवा जनप्रतिनिधि के नाते किसी सरपंच, जिला परिषद चेयरमैन या अधिकारियों को प्राथमिकता सूची में शामिल करने की सिफारिश नहीं की गई है।

covid 19
covid 19

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने कुछ ही दिनों पहले कहा था कि देश में कोरोना से लड़ने वाली वैक्सीन जल्द आ सकती है। इस वैक्सीन के वितरण के लिए जो योजना केंद्र सरकार ने बताई थी उसके मुताबिक सबसे पहले हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर औऱ 50 से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने की बात कही गई थी। इस सूची में 50 साल से कम उम्र के वैसे लोगों को भी शामिल किया गया था जो गंभीर बीमारी से ग्रसित है। अब देखते है केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की खत का क्या जवाब देता है.

14 thoughts on “खट्टर सरकार ने केंद्रीय को कहा कोरोना वैक्सीन पहले सांसदों, विधायकों को दो

Leave a Reply

Your email address will not be published.