गौशाला मानेसर में पौष अमावस्या पर गौदान का सौभाग्य – रागनी कंपटीशन – देसी घी भंडारा – सूर्य देव नखरौला

सूर्य देव पुत्र श्री गुरुदेव लंबरदार नखरौला ने बताया कि कल दिनांक 13 जनवरी पौष अमावस्या के दिन बाबा न्यारम साध मंदिर/ आश्रम मानेसर स्थिति गौशाला में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मकर संक्रांति के उपलक्ष में प्रेसिडेंट मास्टर बलबीर की अध्यक्षता में गौशाला कमेटी द्वारा गौशाला के लिए फंड एकत्रित करने के उद्देश्य से कलाकार संतराज नगर की टीम को रागनी कंपटीशन के लिए आमंत्रित किया गया है व साथ में देसी घी के विशाल भंडारे का आयोजन भी किया जा रहा है।

सूर्य देव नखरौला ने आगे बताया कि अमावस्या के दिन किया गया दान पुण्य बहुत ही पुण्य दाई होता है और वह भी अगर गौधन के चारे भोजन, सेवा, संरक्षण आदि के लिए यदि किया गया हो तो वह दान महादान की श्रेणी में आ जाता है। इसलिए सभी रागिनी प्रेमी, गौधन सेवा प्रेमियों व इलाके के सभी नागरिकों से निवेदन है कि कल बुधवार सुबह 10 बजे ज्यादा से ज्यादा संख्या में मानेसर गौशाला में पहुंच कर देसी घी के भंडारे का प्रसाद ग्रहण करें, रागिनी कंपटीशन का आनंद लें व यथाशक्ति गौशाला के लिए दान करें। सूर्य देव ने आगे बताया कि वे स्वाभाविक तौर पर गौ सेवक हैं, पर्यावरण प्रेमी हैं एवं समाज सेवी हैं तथा पिछले कई वर्षों से गौधन की सेवा हेतु अपनी शारीरिक आर्थिक मदद करते रहें हैं तथा गौशाला में जाली सहित पौधे लगवाना उनका पर्यावरण प्रेमी होना भी दर्शाता है।

सूर्य देव ने आगे बताया कि इस गौशाला में लगभग 1200 गाय हैं। प्रेसिडेंट मास्टर बलबीर की अध्यक्षता में वर्तमान गौशाला कमेटी की देखरेख में गायों व मंदिर की बहुत ही उत्तम देख – रेख हो रही है। हरियाणा गौ सेवा आयोग द्वारा वर्ष 2019 के दौरान मानेसर गौशाला को टॉप 5वां स्थान प्राप्त है। सभी गायों को अच्छा भोजन मिलता है व गाय बहुत स्वस्थ हैं। सभी श्रद्धालुओं से निवेदन है कि गौशाला में घूम कर गायों के रख – रखाव की वास्तविक स्थिति देखें और दिल खोलकर दान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.