यूके फ्लाइट्स बैन होने के बाद आज से ये सेवाएं शुरू की जा रही हैं

नए कोरोना स्ट्रेन के फैलने के दौरान 246 यात्रियों को लेकर UK से भारत आ रही है पहली एयर इंडिया फ्लाइट

UK में मिले कोरोनावायरस स्ट्रेन के बाद वहां से फ्लाइट बैन के बाद अब शुक्रवार को एयर इंडिया की पहली फ्लाइट आज वहां से आ रही है. इस फ्लाइट में 246 यात्री हैं. बता दें कि फ्लाइट बैन के बाद आज से दोनों देशों के बीच फ्लाइट सर्विस शुरू हो रही है.

23 दिसंबर को सरकार ने घोषणा की थी 31 दिसंबर तक दोनों देशों के बीच फ्लाइट्स की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा. इसे बढ़ाकर 5 जनवरी तक कर दिया गया था. अब अच्छी ख़बर ये है के आज से फ्लाइट्स फिर शुरू हो रही हैं.

यूके फ्लाइट्स बैन होने के बाद आज से ये सेवाएं शुरू की जा रही हैं
यूके फ्लाइट्स बैन होने के बाद आज से ये सेवाएं शुरू की जा रही हैं

हर हफ्ते ब्रिटेन के बीच कुल 30 फ्लाइट्स उड़ानें भरेंगी

अब आपको बता दें कि भारत से यूके जाने वाली फ्लाइट्स का ऑपरेशन बुधवार से ही शुरू हो तो तो गया है. पर भारत में अब तक कोरोना के नए स्ट्रेन वाले कुल 73 मरीज मिल चुके हैं. सरकार के मुताबिक, हर हफ्ते ब्रिटेन के बीच कुल 30 फ्लाइट्स उड़ानें भरेंगी. 15 भारतीय और 15 यूके की एयरलाइंस की. ऐसा 23 जनवरी तक होगा.

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि फ्लाइट्स की संख्या बढ़ाए जाने को लेकर आगे समीक्षा करने के बाद फैसला लिया जाएगा. इस बवाल को देखते हुए दिल्ली एयरपोर्ट ने यूके से आने वाले यात्रियों को भारत में उतरने और फिर वहां से अपने शहर की कनेक्टिंग फ्लाइट लेने के बीच 10 घंटों का अंतराल रखने को कहा है.

इस फैसले से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुश नहीं है उन्होंने गुरुवार को केंद्र सरकार से अपील की थी कि वो फ्लाइट बैन को 31 जनवरी तक बढ़ा दें क्योंकि UK में कोविड को लेकर हालात ‘बहुत गंभीर’ हैं. उन्होंने कहा था कि ‘ऐसे हालात में फ्लाइट बैन को खत्म करने और अपने लोगों को खतरे में क्यों डालना?’

केजरीवाल परेशान इस वजह से भी है क्यूंकी दिल्ली में इस नए स्ट्रेन वाले वायरस से संक्रमित 13 मरीज मिले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.