अफ़्रीका में पैदा हुआ ‘एलियन’ जैसा बच्चा, भारत में भी पैदा हुए आजीब बच्चे

आज हम आपको एक ऐसे बच्चे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे पैदा होने के बाद से ही उसके पिता ने अपनाने से इंकार कर दिया है. दरअसल, बच्चे का चेहरे देखते ही पिता ने कह दिया कि बच्चा उसका नहीं, बल्कि किसी एलियन का है. 

ऐसे में ये बच्चा और उसकी मां दर-दर भटकने को मज़बूर हैं. ईश्वर ने उसे इस रूप में भेजा तो इसमें उस मासूम बच्चे का क्या कसूर है!

alien child
alien child

दरअसल ये ख़बर अफ़्रीकी देश रवांडा की है. यहां एक बच्चा जन्म के बाद से ही चर्चा का विषय बना हुआ है. ये बच्चा किसी दुर्लभ बीमारी से पीड़ित बताया जा रहा है. इसी कारण उसका सिर एलियन की तरह दिखने लगा है.

भारत में भी पैदा हो चुके है ऐसे बच्चे

वाराणसी में 8 आंख, 3 नाक और 3 मुंह वाला बच्चा पैदा हुआ था.
8 आंख, 3 नाक और 3 मुंह वाला बच्चा
8 आंख, 3 नाक और 3 मुंह वाला बच्चा

जून 2021 में यूपी के वाराणसी स्थित ‘प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चिरईगांव’ में एक महिला ने अजीबो-ग़रीब बच्चे को जन्म दिया. इस बच्चे की 8 आंख, 3 नाक और 3 मुंह थे. इस बच्चे को देखने के लिए हॉस्पिटल में भीड़ भी लग गई थी. हालांकि, पैदा होने के कुछ देर बाद ही इस बच्चे की मौत भी हो गई थी.

मेढक सा दिखने वाला बच्चा

यूपी के कौशांबी ज़िले में एक ऐसा बच्चा पैदा हुआ जिसे लोग ऊपर वाले का चमत्कार समझ उसकी पूजा करने लगे थे. इस बच्चे का चेहरा मेंढक से मिलता-जुलता था. उसका पूरा शरीर लाल रंग का था. बच्चे को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था.

इस दौरान हर कोई बच्‍चे के पैर छूकर बस आशीर्वाद लेने में लगा था. कुछ घंटों की पूजा-पाठ के बाद ही बच्‍चे ने दम तोड़ दिया था. बच्‍चे के गुजरने से जहां मां-बाप एक तरफ़ दुखी थे वहीं दूसरी ओर उसे भगवान का अवतार मानकर ख़ुद को धन्य भी समझ रहे थे.

 मेढक सा दिखने वाला बच्चा
मेढक सा दिखने वाला बच्चा

Leave a Reply

Your email address will not be published.